नीति और इंटरनेट शॉपिंग रिटर्न द्वारा: लुसी Debenham बीए (ऑनर्स) (5 अक्टूबर 15) तुम्हें शायद पहले से ही इंटरनेट पर वस्तुओं और सेवाओं के लिए खरीदारी असाधारण सुविधाजनक हो सकता है कि पता है, तुम बहुत व्यापक विकल्प देता है, और महत्वपूर्ण लागत बचत प्रदान करता है। लेकिन अगर आप ब्रिटेन में एक इंटरनेट दुकानदार के रूप में अपने अधिकारों और सुरक्षा के बारे में पता कर रहे हैं? एक ताजा सर्वेक्षण में सबसे ऑनलाइन दुकानदारों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक नहीं थे, लेकिन फिर भी एक मौका लेने को तैयार थे कि इंगित करता है। अच्छी खबर यह है आप विशेष रूप से रिटर्न नीतियों और अपने मन बदलने के लिए अवसर के साथ संबंध है, आपको लगता है की तुलना में सुरक्षित हो सकता है। क्यों लौटें? यह इंटरनेट खरीदारी करने के लिए आता है जब रिटर्न नीति इतना महत्वपूर्ण क्यों आप पहले एक आइटम कभी नहीं लौटा है, खासकर अगर सोच हो सकती है। आप एक असली दुकान में कुछ खरीद करते हैं, यह आप क्या खरीद रहे हैं देखना आसान है। हालांकि, यह रंग का मूल्यांकन करने के लिए उतना आसान नहीं है, लग रहा है या एक आइटम की गुणवत्ता में एक कंप्यूटर मॉनीटर पर प्रदर्शित होता है। उपभोक्ताओं को वे असली के लिए इसे देख एक बार आइटम को अस्वीकार करने का विकल्प दिया गया है यही कारण है। मन में रखने के लिए एक बात (वे कहीं से माल आयात कर रहे हैं, भले ही) आप एक ब्रिटेन स्थित कंपनी से माल खरीद जब अपने उपभोक्ता अधिकारों काफी ठोस हैं। अगर आप विदेश में इंटरनेट कंपनियों से खरीदते हैं, तो फिर तुम shakier कानूनी आधार पर कर रहे हैं। तो यह आपकी खरीद के पूरा करने से पहले अपना होमवर्क करना महत्वपूर्ण है। यह वास्तव में ब्रिटेन में स्थित होने के नाते कंपनी बिना वेब पते में "ब्रिटेन" के लिए संभव है। बस विक्रेता के स्थान की पुष्टि करें और अपने मद से आ रही है, जहां के बारे में पता होना। रद्द बंद और शीतलक ब्रिटेन के ऑनलाइन खरीदार असली दुनिया खरीदारों पर है कि एक प्रमुख लाभ सात दिन के एक सांविधिक "कूलिंग ऑफ" अवधि है। आप एक ईंट और मोर्टार की दुकान में एक आइटम खरीद, आप आम तौर पर केवल दोषपूर्ण आइटम लौट सकते हैं। आप बस अपने मन बदल सकते हैं या आप रंग पसंद नहीं है तय है, तुम कोई चारा नहीं है। हालांकि, अगर आप एक ऑनलाइन लेन-देन को रद्द कर सकते हैं और किसी भी कारण से पहले सात दिनों के काम में किसी भी समय एक वापसी प्राप्त करते हैं। या कोई कारण नहीं। आप आइटम प्राप्त होने के बाद वास्तविकता में आप आदेश रखा पल से मापा भी अधिक समय हो सकता है और इतना है कि सात दिनों के काम है। आप लेखन में विक्रेता को सूचित करने के लिए आवश्यक हैं। क्या आप खरीदी गई वस्तुओं की उचित देखभाल करने के लिए एक जिम्मेदारी है हालांकि, विक्रेता आइटम अपने मूल पैकेजिंग में लौटा दी कि मांग नहीं कर सकते हैं। कूलिंग ऑफ़ अवधि के लिए कुछ अपवाद भी हैं। सॉफ्टवेयर, डीवीडी और सीडी की तरह आइटम आमतौर पर वापस नहीं किया जा सकता है। एक ही कस्टम सिर्फ आपके लिए बनाया गया था कि खराब होने वाला माल और कुछ के लिए चला जाता है। अच्छी खबर यह कूलिंग ऑफ़ अवधि भी यूरोपीय संघ में कहीं आधारित ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के लिए लागू होता है। वर्तमान में, ब्रिटेन उपभोक्ताओं के बारे में 97 प्रतिशत यूरोपीय संघ आधारित कंपनियों से ऑर्डर। दुनिया के बाकी हिस्सों में खुदरा विक्रेताओं के साथ लेन-देन वैधानिक सुरक्षा के साथ उपलब्ध नहीं हैं। जब भी आप गैर यूरोपीय संघ के विक्रेताओं से खरीद पर विचार, आप अपने रिटर्न नीति आप को स्वीकार्य है कि इस बात की पुष्टि करना चाहिए। यदि आप एक ऑनलाइन नीलामी में एक निजी विक्रेता से एक आइटम खरीदते हैं, कि लेन-देन कूलिंग ऑफ अवधि से छूट दी गई है। केवल समय आप आइटम ऑनलाइन वर्णन से काफी अलग होने का पता चला है कि अगर आपके खरीद रहा है वापस करने के लिए एक कानूनी विकल्प होगा। ऑनलाइन शॉपिंग पसंद, सुविधा और छूट की एक उच्च स्तर के साथ आपको प्रदान करता है। लेकिन सबसे सामान्य बुद्धि ऑनलाइन उपभोक्ताओं को उनके अधिकारों के बारे में अच्छी तरह से वाकिफ हैं। अपने चुने हुए खुदरा व्यापारी आधारित है, जहां आप जानते हैं सुनिश्चित करें और उनके रिटर्न नीति कानून के अनुपालन में है कि इस बात की पुष्टि। आगे की पढाई सलाह के लिए पूछना या अपनी कहानी साझा।