एक बजट पर व्यापार के लिए कर्मचारी प्रशिक्षण रणनीतियाँ

एक बजट पर व्यापार के लिए कर्मचारी प्रशिक्षण रणनीतियाँ द्वारा: क्रिस लुईस इसके बारे में कोई संदेह नहीं है: कर्मचारी प्रशिक्षण कार्यक्रम विशेष रूप से छोटे व्यवसायों के लिए काफी महंगा हो सकता है। शुक्र है, विकल्प उपलब्ध हैं। आपके नीचे लाइन के लिए महत्वपूर्ण प्रभाव के बिना - कर्मचारी उत्पादकता और कर्मचारी विकास दोनों को बढ़ावा के लिए अपने वर्तमान कर्मचारियों की संख्या में नल के लिए निम्नलिखित रणनीति पर विचार करें। कर्मचारी पार प्रशिक्षण यह & rsquo; सा स्थिति छोटे व्यापार मालिकों के सब बहुत अच्छी तरह जानते हैं: विस्तारित कर्मचारी अनुपस्थिति व्यवसाय उत्पादकता को प्रभावित कर सकते हैं। कुछ व्यवसायों के लिए अपने कर्मचारियों को पार प्रशिक्षित करने के लिए चुना है - लेकिन खुशी से एक समाधान नहीं है। यह प्रशिक्षण योजना सरल है। उनकी तकनीक और ज्ञान को साझा करके, कर्मचारियों को कैसे अपने सबसे महत्वपूर्ण कार्य करने के लिए अपने साथी सहयोगियों दिखाने के लिए, तो उनके जिम्मेदारियों काम अनुपस्थिति के दौरान पूरा कर रहे हैं। । सफलतापूर्वक अपने व्यापार में पार प्रशिक्षण को लागू करने के लिए, जिल Morrone, Brimley, मिशिगन में एक आइसक्रीम पार्लर और रेस्तरां के मालिक इन सुझावों को प्रदान करता है: प्रस्ताव। अपने कर्मचारियों में से प्रत्येक के लिए इस कार्यक्रम का सुझाव दें और अपने समय और ज्ञान में योगदान करने में रुचि रखते हैं, जो कर्मचारियों को निर्धारित करते हैं। चुनें। वहाँ से, कर्मचारियों को प्रशिक्षण दूसरों के लिए सबसे माहिर हैं, जो तय करते हैं। आम तौर पर, वरिष्ठ कार्यकर्ताओं दूसरों को प्रशिक्षित करने के लिए तैयार हैं, लेकिन यह अपने विशिष्ट व्यापार और उद्योग के अनुसार भिन्न हो सकते हैं। अपने कर्मचारियों के बीच पार पीढ़ीगत प्रशिक्षण को प्रोत्साहित करें। पुष्टि करें। आप कर्मचारियों को उनके सहयोगियों के पार प्रशिक्षित करेगा जो निर्धारित किया है एक बार, वे प्रशिक्षण की प्रक्रिया के लिए तैयार कर रहे हैं सुनिश्चित करते हैं। आप प्रशिक्षण पहले शुरू होता है, खासकर के रूप में मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए हो सकता है। शेष। हमेशा अपने काम जिम्मेदारियों और प्रशिक्षण खुद के बीच एक संतुलन के साथ एक उचित प्रशिक्षकों और प्रशिक्षुओं प्रदान करते हैं। अभ्यास करें। वास्तव में से पहले कर्मचारी अनुपस्थिति के लिए अपने नए कौशल को लागू करने के लिए एक अवसर के साथ प्रशिक्षुओं प्रदान करें। यह भविष्य है और अक्सर परिहार्य गलतियों की संभावना कम हो जाएगा। प्रेरित करते हैं। भविष्य में कर्मचारी की भागीदारी बढ़ाने के लिए इस तरह के उपहार कार्ड या आरामदायक पोशाक दिनों के रूप में प्रोत्साहन की पेशकश के द्वारा सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत करने के लिए। & Ldquo; पार प्रशिक्षण के माध्यम से, आप लंबे समय तक अनुपस्थिति के लिए तैयार है और अपने व्यापार & rsquo की अधिक जानकार है कि एक एकीकृत कार्यबल का विकास कर सकते हैं, संचालन, और rdquo; Morrone कहते हैं। कर्मचारी सलाह दूर भी अक्सर, कर्मचारियों को बहुत कम या कोई दिशा के साथ अतिरिक्त जिम्मेदारी देने की पेशकश कर रहे हैं। इससे भी बदतर है, वे किसी भी औपचारिक कर्मचारी या प्रबंधन का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बिना काम पर रखा जा सकता है। परिणाम: कार्यकर्ता उत्पादकता में गिरावट आती है। इन मुद्दों पर अक्सर एक संरक्षक-prot और eacute के माध्यम से संबोधित किया या भी समाप्त किया जा सकता है, जी और eacute; प्रशिक्षण कार्यक्रम। ईस्टन, पा। के छोटे व्यवसाय के मालिक और फोटोग्राफर एंथनी Alichwer सकारात्मक परिणाम के साथ इस तरह के कार्यक्रमों को लागू किया है। उन्होंने कहा कि इस प्रारंभिक सलाह प्रदान करता है: Prot और eacute के साथ जोड़ी आकाओं छ और eacute की। उनकी प्रतिक्रिया के लिए वरिष्ठ कर्मचारियों के साथ अपने विचार पर चर्चा करें। Prot और eacute साथ रुचि कर्मचारियों मैच; जी और eacute की, इसी तरह के कैरियर मार्गो, हितों और लक्ष्यों के अनुसार। परिचित। जी और eacute; रों से मिलने का अवसर, परिचित हो गए हैं, और अपने लक्ष्यों की पहचान प्रशिक्षण शुरू होने से पहले, आकाओं और prot और eacute कि यह सुनिश्चित करें। ऐसा करने में विफलता असफल प्रशिक्षण में हो सकता है। एक समझौते पर बनाएँ। आकाओं और prot और eacute; जी और eacute की पूरा किया जाना चाहिए कि प्रशिक्षण कार्यक्रम, लक्ष्यों की अवधि भी शामिल है कि एक समझौते के विकास पर विचार, और अनुवर्ती बैठकों चाहिए। अवसरों की पेशकश। शायद अपने गुरु-prot और eacute; जी और eacute; pairings नेटवर्किंग घटनाओं में भाग लेने या अतिथि वक्ताओं को सुनने में रुचि होगी। यदि हां, तो उनके सीखने की अग्रिम करने के लिए उन्हें सक्षम। डॉन & rsquo; टी सुझाव देने के लिए डरो। & Ldquo; जी और eacute; & rsquo; हितों को पूरा किया, और rdquo किया जा रहा है दोनों गुरु और prot और eacute कि यह सुनिश्चित करने के भागीदारों के साथ मिलने; Alichwer कहते हैं। & Ldquo; प्रशिक्षण कार्यक्रम की ताकत और कमजोरियों पर चर्चा करें और इस कार्यक्रम के भविष्य में सुधार किया जा सकता पूछें कि कैसे और rdquo। भूरे रंग के बैग सेमिनार कर्मचारी प्रशिक्षण का एक और अनौपचारिक पद्धति अपने कर्मचारियों और rsquo के दौरान की पेशकश भूरे रंग के बैग सेमिनार कर रहे हैं; लंच ब्रेक। इन सत्रों सबसे अच्छा सबसे अधिक भाग, आरामदायक और मुक्त करने के लिए स्वैच्छिक रखा है और कर रहे हैं। Alichwer आम तौर पर एक मासिक आधार पर भूरे रंग के बैग सेमिनार होस्ट करता है, लेकिन वे अक्सर के रूप में आप चाहते हैं के रूप में आयोजित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इन सेमिनारों निम्नलिखित कारणों के लिए फायदेमंद होते हैं का मानना ​​है: अंतरंग और इंटरैक्टिव। अन्य प्रशिक्षण के विकल्प के विपरीत, भूरे रंग के बैग सेमिनार कर्मचारियों ग्राहक सेवा से विपणन के लिए, प्रशिक्षण विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला पर एक दूसरे के साथ बातचीत करने के लिए अनुमति देते हैं। इन मुलाकातों अंततः, टीम वर्क में सुधार, कर्मचारी बांड बढ़ाने के लिए और। समय पर। कर्मचारियों और rsquo से दूर भी अधिक समय देने से बचने के लिए भूरे रंग के बैग सत्र की एक बहुमत है, एक घंटे तक या उससे कम कर रहे हैं; व्यस्त कार्यक्रम। नेतृत्व। अपने सभी कर्मचारियों को एक सत्र के लिए नेतृत्व करने का अवसर दे। परिणाम उनके नेतृत्व और संचार कौशल का अभ्यास कर सकते हैं, जो एक और अधिक आत्मविश्वास और टीम है। & Quot; कर्मचारी फैलोशिप की संभावना अपने व्यापार और rsquo में सुधार होगा, संचालन, और rdquo; Alichwer कहते हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग अंत में, Morrone वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और कर्मचारी प्रशिक्षण कार्यक्रम के विकल्प के रूप में ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग पता चलता है। इन प्रशिक्षण कार्यक्रमों में से प्रत्येक कर्मचारियों जिसका telecommute या अक्सर यात्रा छोटे व्यवसायों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है। Firsthand प्रशिक्षण का अनुभव करने के लिए, कर्मचारियों को केवल इंटरनेट का उपयोग और सेलफोन की जरूरत है। Morrone कर्मचारियों या तो कॉन्फ्रेंसिंग के विकल्प के साथ निम्नलिखित लाभ नोटिस का मानना ​​है कि: क्षमताओं कनेक्ट। कर्मचारियों को अपनी कंपनी के मुख्यालय या यात्रा पर कर रहे हैं, वे प्रभावी ढंग से एक दूसरे के साथ संवाद कर सकते हैं। वीडियो सम्मेलन उपयोगकर्ताओं को आमतौर पर ऑडियो सम्मेलन उपयोगकर्ताओं वक्ताओं & rsquo को सुन सकता है, जबकि वे वेब चैट के माध्यम से संवाद जिसमें एक प्राथमिक स्थान में नेटवर्क रहे हैं; प्रशिक्षण प्रस्तुतियों और प्रशिक्षकों के बाद सत्र के साथ संवाद। का आयोजन किया। अधिकांश सम्मेलनों कर्मचारियों नोट्स लेने और सवालों को तैयार करने की क्षमता दे रही है, का पालन करने के लिए स्पष्ट रूप से संरचित और आसान कर रहे हैं। सवाल और जवाब सत्र। सम्मेलनों का बहुमत कर्मचारियों प्रशिक्षकों के साथ संवाद करने और किसी भी मुद्दे को हल करने के लिए अनुमति देता है, क्यूए सत्र में शामिल हैं। & Ldquo; कर्मचारी अक्सर व्यापार यात्रा, और rdquo के लिए दूर स्थित हैं; Morrone कहते हैं। & Ldquo;। वीडियो और ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग वे दूर अपने कार्यालयों और rdquo से कर रहे हैं जब उन्हें भी अपने कौशल और ज्ञान का विस्तार देता है;