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एक कॉर्पोरेट सीखने की रणनीति का विकास लक्ष्य तय कर रहे हैं एक कंपनी की सीखने की रणनीति का विकास पहली कॉर्पोरेट सीखने की रणनीति के लक्ष्य के साथ शुरू होगा। क्या कॉर्पोरेट सीखने की रणनीति को पूरा करने की उम्मीद करेंगे? कॉर्पोरेट सीखने की रणनीति के लक्ष्यों की सही समझ के बिना यह मुश्किल है, अगर नहीं नामुमकिन हो जाएगा, सफल होने के लिए। इस तरह के ई-लर्निंग के लिए पाठ्यक्रम की एक्स प्रतिशत जाने के रूप में, सतही लक्ष्यों विकास ड्राइव दे के आम गलती से बचें। ई-लर्निंग पर्यावरण के लिए विकसित करने के लिए कोशिश कर रहा है जरूरी नहीं कि एक सच्चे लक्ष्य को पूरा नहीं करता। ई-लर्निंग के लिए विकास आम तौर पर एक महत्वपूर्ण, वैध लक्ष्य या उद्देश्य का समर्थन करने के लिए किया जाता है। कंपनियों के लक्ष्यों और उद्देश्यों को एक कंपनी की सीखने की रणनीति का सच लक्ष्यों को ड्राइव करना चाहिए, लेकिन आप कैसे प्रशिक्षण वातावरण में कॉर्पोरेट उद्देश्यों को अनुवाद करते हैं? स्वाभाविक रूप से यह वास्तव में कॉर्पोरेट लक्ष्यों की जांच करने और एक कंपनी की सीखने की रणनीति उन लक्ष्यों तक पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जा सकते हैं, जहां समझने के लिए समय लगेगा। एक कंपनी के उद्देश्य के लिए 10 प्रतिशत से राजस्व बढ़ाने के लिए है, तो उदाहरण के लिए, उचित ध्यान राजस्व में 10 प्रतिशत की वृद्धि की, साथ ही साथ में वृद्धि से राजस्व को रोका जा सके समझने के लिए क्या कारण होगा क्या करने के लिए भुगतान करने की जरूरत है। राजस्व बढ़ाने के मूल कारणों की जांच बिक्री चक्र समय को कम करने कि लक्ष्य के लिए योगदान होता है कि प्रकट हो सकता है। इस प्रकार, निम्नलिखित के आयोजन और अंततः राजस्व में 10 प्रतिशत वृद्धि करने के लिए कारण होगा सौदों को बंद करने में अधिक प्रभावी होने के लिए salespeople के प्रशिक्षण। यह एक बहुत ही उच्च स्तर उदाहरण है, लेकिन तुम यह विचार मिलता है। कंपनियों के लक्ष्य के बजाय एक समस्या को हल करने के लिए देख प्रशिक्षण की तुलना में, प्रशिक्षण की आवश्यकता गाड़ी चला रहा है। किसी भी मामले में कॉर्पोरेट सीखने की रणनीति संभव सबसे कुशल तरीके से अपने उपयोगकर्ताओं के लिए सेवाओं और संसाधन उपलब्ध कराने में सक्षम होना चाहिए। यह बहुत ही सावधानी से कॉर्पोरेट सीखने की रणनीति के संगठन की जांच मतलब होगा। संगठन अपने स्वयं के बुनियादी ढांचे का समर्थन करने के साथ ही कॉर्पोरेट सीखने की रणनीति के उद्देश्यों का समर्थन करने के लिए आवश्यक संसाधनों को शामिल करना चाहिए। कॉर्पोरेट सीखने की रणनीति भी अधिक कुशलता से कार्य करने के लिए प्रक्रियाओं को शामिल करना चाहिए। प्रक्रियाओं विशिष्ट कार्यों को पूरा करने के लिए दस्तावेज हैं कि दोहराव और लगातार कार्रवाई की एक संग्रह कर रहे हैं। एक प्रक्रिया के प्रयोजन के कारण विसंगतियों या अन्य संबंधित कार्यों को करने के लिए कार्य की असंगति को पुनर्निमाण रोकने, जबकि संभव सबसे कुशल और समीचीन ढंग से एक कार्य की सिद्धि पर केंद्रित है कि कार्यों की एक आम सेट करने के लिए दस्तावेज़ है। सीखने के विकास की प्रक्रिया के उत्पादों या सेवाओं के विकास के कॉर्पोरेट प्रक्रियाओं में बंधा हुआ है कि विश्लेषण के साथ शुरू करना चाहिए। प्रशिक्षण संगठन शिक्षण गतिविधियों इसके समाधान के लिए योगदान देगा, तो यह निर्धारित करने के लिए विश्लेषण के लिए विकास टीम का हिस्सा है और वर्तमान विशिष्ट मुद्दों के रूप में शामिल किए जाने के लिए यह अनुमति चाहिए। यह सीखने की जरूरत है कि निर्धारित किया जाता है, एक बार फिर स्तर 3 और 4 स्तर मानदंड निर्धारित किया जाना चाहिए। स्तर 3 उपायों इस प्रकार उनके व्यवहार बदल रहा है, अपनी दैनिक गतिविधियों के लिए पाठ्यक्रम सामग्री आवेदन करने वाले व्यक्ति के शिक्षार्थियों के प्रदर्शन में सुधार। स्तर 4 उपायों एक शिक्षा कार्यक्रम के व्यापार की सफलता, शिक्षा पाठ्यक्रम के ही अंततः अंत उद्देश्य। इन कारणों के लिए यह एक कोर्स तक पहुंचने के लिए और निश्चित रूप से एक प्रयोगात्मक समूह के लिए दिया गया है के बाद दर्जे का है कि मापदंड उत्पादन की उम्मीद है विशिष्ट लक्ष्यों को निर्धारित करने के लिए आवश्यक है। विश्लेषण के बाद किया जाता है एक सीखने की योजना का उत्पादन किया जाता है, जिसमें डिजाइन चरण और पाठ्यक्रम डिजाइन का गठन है। यह भी स्तर 3 मूल्यांकन सर्वेक्षण विश्लेषण चरण में पहचान व्यापार लक्ष्य की उपलब्धि का समर्थन करने के लिए विशेष प्रदर्शन में सुधार के मापदंड पर ध्यान केंद्रित करने के लिए विकसित किया जाएगा, जहां। डिजाइन चरण मीडिया चयन प्रक्रिया (एमएसपी) के रूप में जाना जाता है सीखने विकास की प्रक्रिया का एक बहुत ही महत्वपूर्ण भाग के माध्यम से चला जाता है। एमएसपी सामग्री के लिए सबसे उपयुक्त है जो मध्यम या मीडिया जाँच सूची और मानदंडों के माध्यम से पहचान करने के लिए बनाया गया है। इस खाते में दर्शकों की सीखने की प्राथमिकताएं, भौगोलिक संवितरण और प्रौद्योगिकी उपलब्धता लेता है। यह भी कई भाषाओं में कई देशों को प्रसव के लिए अंतर्राष्ट्रीयकरण और स्थानीयकरण के लिए किसी भी आवश्यकताओं को निर्धारित करता है। विकास यह शायद सीखने की विकास की प्रक्रिया का सबसे बड़ा घटक है। विकास के चरण के डिजाइन चरण के उत्पादन में लेता है और उत्पादन में डालता है। एक कॉर्पोरेट चौड़ा सीखने के बुनियादी ढांचे महत्वपूर्ण हो जाता है, जहां यह है। एक प्रणाली जगह में होगा एक सामग्री विकास के नए कक्षा आधारित सामग्री के लिए संभावित फिर से उपयोग या संशोधन के लिए सीखने की वस्तुओं की दुकान है। ई-लर्निंग सामग्री के विकास के लिए, एक ही सिस्टम लक्ष्य मीडिया की एक किस्म में वितरण के लिए प्रौद्योगिकी के घटकों कई मीडिया के साथ सीखने की वस्तुओं के भंडारण और सीखने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इस चरण के दौरान, अनौपचारिक सामग्री की समीक्षा भी आयोजित किया जाना चाहिए। मैं के रूप में अच्छी तरह से विधि से मध्यम अलग। हम सीडी-रोम पर और कक्षा में, ऑनलाइन पाठ्यक्रम देने में सक्षम हैं। हम यह भी रूप में इन पाठ्यक्रमों उद्धार स्वयं पुस्तक, प्रशिक्षक के नेतृत्व या मिश्रित। इसलिए हम ऑनलाइन या सीडी-रोम या दोनों पर वेब आधारित प्रशिक्षण उद्धार हो सकता है। हम दर्ज की गई और यह भी सीडी-रोम पर वितरित किया जाता है, जो ऑनलाइन एक प्रशिक्षक के नेतृत्व पाठ्यक्रम के रूप में एक आभासी कक्षा के उद्धार हो सकता है। यह भी एक कक्षा के रूप में अच्छी तरह से ऑनलाइन में दिया और बाद में पुनः प्राप्ति वास्तव में संभव के रूप में बड़े रूप में एक दर्शकों तक पहुंचने के लिए संसाधनों को अधिकतम करने पर विस्तार करने के लिए रिकॉर्ड किया गया हो सकता है। विकास के चरण में ई-लर्निंग विकास के उद्देश्य के लिए एक विकास के वातावरण के द्वारा समर्थित है। ई-लर्निंग के विकास के सॉफ्टवेयर के विकास के गुणों पर लेने के लिए शुरू होता है, क्योंकि कई पहलुओं में पर्यावरण के इस प्रकार एक सॉफ्टवेयर विकास के वातावरण जैसा दिखता है। पारंपरिक कक्षा सामग्री के अधिकांश शिक्षण डिजाइनरों शायद यह उनकी सबसे बड़ी चुनौती पर विचार; हालांकि, सबसे प्रभावी और ई-लर्निंग को विकसित करने में सफल होने के लिए आदेश में, अनुदेशात्मक डिजाइनर विशेष रूप से परीक्षण और रखरखाव, सॉफ्टवेयर विकास पद्धति की मूल बातें जानने की जरूरत है। विकास के वातावरण ई-लर्निंग कार्यक्रमों वास्तविक छात्रों के लिए दिया जाता है, जिसमें उत्पादन पर्यावरण के लिए प्रभाव के बिना और परीक्षण ई-लर्निंग कार्यक्रम विकसित करने के लिए एक सुरक्षित ठिकाना है। ई-लर्निंग पाठ्यक्रम के लिए विकास के चरण में ई-लर्निंग कार्यक्रमों के समुचित संचालन सुनिश्चित करने के क्रम में कई प्लेटफार्मों पर कार्यक्षमता परीक्षण, प्रयोज्य परीक्षण और परीक्षण शामिल करना चाहिए। अंत में, बेशक एक स्तर 2 मूल्यांकन के बिना प्रशिक्षण विचार नहीं किया जाएगा। इसलिए, परीक्षण के कुछ फार्म शामिल किया जाना चाहिए और परिणाम शिक्षार्थी की गोपनीयता का सम्मान करता है एक तरह से दर्ज की गई। प्रमाणीकरण और प्रसव पूर्ण और पूरी सामग्री की समीक्षा होती है और निश्चित रूप से एक पायलट वितरण के साथ मान्य है जहां सत्यापन और वितरण चरण है। पायलट प्रतिभागियों पाठ्यक्रम सामग्री पर अपने दृष्टिकोण की रिपोर्ट करने के लिए सामग्री की समीक्षा रूपों और प्रतिक्रिया सामग्री के साथ प्रदान की जाती हैं। सामग्री को अंतिम रूप दिया और सामान्य रिहाई के लिए अनुमोदित कर रहे हैं एक बार यदि आवश्यक हो तो, यह एक वैश्विक वातावरण में स्थानीयकरण के लिए अनुवाद कंपनियों के लिए प्रदान की जाती है। मूल भाषा संस्करण जारी किया है आमतौर पर चार से छह सप्ताह के बाद, कई लक्ष्य भाषाओं जारी कर रहे हैं। सफलता को मापने प्रक्रियाओं के मूल्यांकन के डोनाल्ड किर्कपैट्रिक के चार स्तरों में शामिल करना चाहिए। स्तर 1 कोर्स करने के लिए सीखने की प्रतिक्रिया या संतुष्टि के स्तर को मापता है। सीखने कि लेवल 2 उपायों जगह ले ली है। स्तर व्यवहार के प्रदर्शन में सुधार करने के लिए बदल गया है कि 3 उपाय। और स्तर 4 उपायों व्यापार परिणामों पर निश्चित रूप से प्रभाव पड़ता है। इसके अलावा, निवेश (आरओआई) पर वापसी को मापने सफलता को मापने के लिए एक महत्वपूर्ण घटक है। मूल्यांकन के प्रबंधन शामिल है कि एक समग्र सीखने के विकास की प्रक्रिया के बाद सफलता के लिए मापा जा सकता है कि एक पूरी प्रक्रिया संरचना के रूप में होगा। के माप के बारे में कोई भ्रम का मनोरंजन करते हैं। प्रशिक्षण कार्यक्रम के प्रभाव को मापने के कारोबार पर प्रशिक्षण के प्रभाव का निर्धारण करने के लिए आवश्यक है कि जानकारी प्रदान करने के लिए है। कभी कभी परिणाम एक प्रशिक्षण कार्यक्रम अपेक्षित परिणाम का उत्पादन या व्यापार परिणामों पर नकारात्मक प्रभाव की वजह से नहीं किया है कि प्रकट हो सकता है। यह सफलता में विफलता के रूप में इन मापों को समझने के लिए बस के रूप में आवश्यक है; अन्यथा कुछ भी परिणाम में सुधार करने के लिए किया जा सकता है। सफल कार्यक्रमों की माप के बजट में कटौती से एक महत्वपूर्ण रक्षात्मक कवच है। एक प्रशिक्षण संगठन प्रशिक्षण कार्यक्रमों के वित्तीय लाभ पर रिपोर्टिंग शुरू होता है, वे तो एक सामरिक व्यापार निवेश के रूप में देखा जाता है। क्यों किसी को तो कुछ है कि पैसे वापस करने के लिए सिद्ध किया गया है कि कुछ पर पैसा खर्च नहीं होता? लर्निंग मैनेजमेंट एक कंपनी की सीखने की रणनीति के प्रमुख घटकों में से एक सीखना प्रबंधन प्रणाली (एलएमएस) है। एलएमएस विभिन्न क्षेत्रों में सीखने समारोह के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार है। इन क्षेत्रों में एक कोर्स सूची, कौशल मूल्यांकन प्रबंध योजना विकास सीखने, ऑनलाइन पाठ्यक्रम शुरू करने, कक्षा और अन्य परिचालन रसद, मूल्यांकन और छात्र उपस्थिति और प्रदर्शन में शामिल हो सकते हैं। एलएमएस शिक्षार्थी के नजरिए (फ्रंट ऑफिस), डेवलपर के नजरिए और प्रशासक के नजरिए (वापस कार्यालय) को संबोधित करने के लिए विन्यस्त किया जाना चाहिए। एलएमएस आत्म मूल्यांकन करने और अपने स्वयं के निजी शिक्षण योजना विकसित करने और पाठ्यक्रम के लिए शिक्षार्थियों की शुरूआत और पंजीकरण स्वचालित करने के लिए उन योजनाओं को व्यवस्थित करने के लिए सभी आवश्यक उपकरणों के साथ शिक्षार्थियों प्रदान करना चाहिए। सामान्य पाठ्यक्रम सूची का हिस्सा नहीं हैं कि अतिरिक्त पाठ्यक्रम प्रबंधन कर सकते हैं कि एलएमएस भी कॉर्पोरेट प्रायोजकों क्या प्रदान करता है से अधिक है कि एक विकास योजना के निर्माण में सीखने के लिए शक्तिशाली होगा। वहाँ पर्याप्त मांग नहीं है, लेकिन एक विधि के साथ शिक्षार्थियों प्रदान करने के अपने अनुभव का पूरा होगा इस लक्ष्य के लिए अपने स्वयं के खोज को ट्रैक करने के लिए अगर उदाहरण के लिए, यह विभिन्न भाषाओं के लिए भाषा पाठ्यक्रम के कॉर्पोरेट चौड़ा उपयोग लाइसेंस के लिए मुश्किल होगा। इसके अतिरिक्त एलएमएस सभी पाठ्यक्रमों भर में तुलना करने के लिए सभी मूल्यांकन डेटा का एक मानक स्तर 1 मूल्यांकन सर्वेक्षण के प्रश्नों का एक सेट और भंडारण प्रदान करना चाहिए। बेहतर एलएमएस प्रशिक्षण संगठनों के व्यापार प्रभाव का प्रबंधन करने के लिए एक पूरी प्रणाली के लिए मूल्यांकन और रॉय के सभी स्तरों का समर्थन करना चाहिए। एलएमएस विश्लेषण के दौरान पहचान के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए तैयार सामग्री को विकसित करने की ओर तैयार एक विकास के वातावरण के साथ डेवलपर प्रदान करना चाहिए। यह सीखने की वस्तुओं की दुकान के लिए या कम से कम एक पाठ्यक्रम के भीतर शिक्षण सामग्री व्यवस्थित करने के लिए एक सीखने की सामग्री प्रबंधन प्रणाली (एलसीएमएस) के साथ एकीकरण की आवश्यकता हो सकती है। संलेखन प्रणालियों की संभावना सबसे अधिक बेहतर वेब लेखन की तुलना में शिक्षण डिजाइन में निपुण हो जाएगा, जो डेवलपर्स के लिए उपयोग करने के लिए आसान होना चाहिए। ई-लर्निंग प्रोग्राम के लिए ऑनलाइन बातचीत के विकास के लिए समर्पित एक बुनियादी सुविधाओं के समूह के बाद प्रत्येक विभाग अपने स्वयं के डेवलपर किराया होने से बजट की हदों से पार बिना प्रभावी ई-लर्निंग कार्यक्रम विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई होगी। बजट के विषय पर, यह बड़ा बजट सबसे अच्छा प्रशिक्षण का उत्पादन इतना है कि ज्यादा नहीं है। सबसे अच्छा प्रशिक्षण यह व्यापार परिणामों का उत्पादन और निवेश पर एक बड़ी वापसी उत्पन्न इतना है कि कुशलता से एक बजट के उपयोग से आता है। एक संगठन के एक कॉर्पोरेट सीखने की रणनीति विकसित करने के लिए लेता है दृष्टिकोण संगठन के लिए संगठन से भिन्न होता है। यह संस्कृति के रूप में के रूप में अच्छी तरह से संगठन की वर्तमान संरचना का विचार रखती है। यह एक एक आकार फिट सभी समाधान नहीं है। एक कंपनी की सीखने की रणनीति का विकास एक तुच्छ काम नहीं है - यह सावधान योजना और कॉर्पोरेट लक्ष्यों की पूरी समझ की आवश्यकता है। पैट Alvarado कॉर्पोरेट सीखने और सीखने की प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में विशेषज्ञता एक स्वतंत्र सलाहकार है। पैट pat. alvaradoelearning से इंजीनियरिंग में पहुंचा जा सकता है। BLM जमीन हड़पने: विचिता काउंटी मुकदमा में प्रवेश करती है विचिता काउंटी कोर्ट में एक शानदार, सर्वसम्मत निर्णय गुरुवार नहीं था। निर्णय भूमि प्रबंधन ब्यूरो के खिलाफ एक मुकदमा में एक अभियोगी स्थिति में विचिता काउंटी डाल दिया है कि एक था। 8220; 8221 एक संघीय जमीन हड़पने के खिलाफ; संघीय government8230 के खिलाफ टेक्सास रक्षा कर रहे थे; काउंटी आयुक्त ली हार्वे ने कहा। काउंटी क्ले और Wilbarger काउंटियों और hellip शामिल हो गए; 8230; अधिक WFPD के लिए नई शरीर कैमरा पंद्रह शरीर कैमरों जल्द ही विचिता फाल्स में अपराध पर अतिरिक्त आंखें होगा। अगले महीने के भीतर, विचिता फाल्स पुलिस विभाग के नौ गश्ती इकाइयों और नए कैमरों के साथ छह मोटर इकाइयों पोशाक जाएगा। । सार्वजनिक काउंटी & hellip भर में क्रूरता की कई रिपोर्टों के बाद आग के अंतर्गत आ रहा है के साथ यह पुलिस बातचीत के बाद आता है; 8230; अधिक बॉवी मेमोरियल अस्पताल सेट बंद करने के लिए यह सोमवार बॉवी मेमोरियल अस्पताल में, एक बोर्ड की बैठक से एक स्मारक का अधिक से मिलता-जुलता एक भावनात्मक दृश्य था। वह अस्पताल hes को अलविदा तीस से अधिक वर्षों के लिए का एक हिस्सा रहा रूप में कहा कि BMH के पूर्व सीईओ, लिन हेलर, आँसू में पहले आज था। बोर्ड के सदस्यों मजाक कर रहा है, प्रकाश इसे रखने के लिए कोशिश कर रहे थे कि वे & hellip; 8230; अधिक बीएसए अमरीका रात के खाने में व्यापार जगत के नेताओं और स्काउट्स साहब मंगलवार की रात Texoma में कुछ व्यापार जगत के नेताओं और स्काउट्स स्थानीय लड़के स्काउट्स अमेरिका के अमरीका डिनर पर मान्यता प्राप्त हो जाएगा। घटना शहर विचिता फाल्स में MPEC पर 6:30 पर जगह ले जाएगा। राज्यपाल ग्रेग एबट, विचिता फॉल्स के एक देशी, की उपस्थिति में होगा और मुख्य वक्ता एवं hellip घटनाओं के रूप में काम करेगा। 8230; अधिक द्वितीय विश्व युद्ध के दिग्गजों दिवस परेड शहर इस सप्ताहांत एक नमूना नेतृत्व रणनीति सोर्सिंग नेताओं बनाओ / मिश्रण खरीदते हैं। हम नए विचारों को प्रोत्साहित करने और आंतरिक विकास के लिए अवसर प्रदान करते हुए हमारी संस्कृति को चुनौती देने के लिए 70/30 में नेतृत्व में आंतरिक काम देता / बाहरी काम देता है के अनुपात को संतुलित करेगा। उत्तराधिकार की योजना बना। हमारे उत्तराधिकार की योजना बना प्रक्रिया नौकरियों में नेताओं को रखने के लिए विशेष विधि हो जाएगा। हम एक प्राथमिक स्क्रीन के रूप में दक्षताओं का उपयोग कर, उम्मीदवारों की पहचान करने और इस प्रक्रिया पर आधारित अवसरों के साथ उन्हें मैच होगा। ज्ञानप्राप्ति नेताओं। प्रतिधारण और (कंपनी के अंदर या बाहर से) नई भूमिकाओं में नेताओं की सफलता के लिए दोनों व्यक्तिगत प्रदर्शन और संबंधों के निर्माण के आसपास मार्गदर्शन और प्रशिक्षण प्रदान करता है कि एक प्रक्रिया के माध्यम से बढ़ जाएगा। Aligning नेताओं निष्पादन प्रबंधन। हम जानते हैं कि खिंचाव के लक्ष्यों को व्यापार के प्रदर्शन और व्यक्तिगत व्यवहार का एक संतुलित माप होता है कि एक प्रमुख घटक हैं और यह सुनिश्चित करने, हमारे प्रदर्शन-प्रबंधन की प्रक्रिया में सभी नेताओं के लिए आक्रामक लक्ष्य निर्धारित करने होंगे। कोचिंग कर रहा। आगे प्रदर्शन करने के लिए कोचिंग के साथ चुनिंदा अधिकारियों को उपलब्ध कराना हमारी रणनीति का एक महत्वपूर्ण पहलू होगा। विकासशील नेताओं असाइनमेंट के आधार पर विकास। नौकरी कार्य नेताओं को विकसित करने के लिए प्राथमिक विधि हो जाएगा, और एक प्रक्रिया व्यक्तियों से मिलान करने और नौकरियों उत्तराधिकार की योजना से बहेगा। आंतरिक डिब्बों के समर्थन सफलता सुनिश्चित करने में मदद करने के लिए विकासात्मक कार्य में नेताओं के लिए प्रदान किया जाएगा। कार्यकारी विकास। हम ग्राहकों की सेवा और एक स्पष्ट दृष्टि और व्यावसायिक कौशल संवाद स्थापित करने में क्षमताओं को विकसित करने के लिए हमारे नेताओं के लिए समूह आधारित सत्र प्रदान करेगा। पुरस्कृत नेताओं आधार मूल्य। हम अपने उत्तराधिकार की प्रक्रिया 60 वीं प्रतिशतक पर भुगतान किया जा रहा माध्यम से पहचान की उच्च क्षमता के कर्मचारियों के साथ आधार भुगतान करते हैं, के लिए लक्ष्य के रूप में 50 प्रतिशतक की स्थापना की जाएगी। वार्षिक प्रोत्साहन। हम दृढ़ता से मंझला कलाकारों और पुरस्कार वितरण में उच्च कलाकारों के बीच फर्क करना, वार्षिक प्रोत्साहन के लिए एक 75 वीं प्रतिशतक लक्ष्य प्रदान करेगा। लंबी अवधि के प्रोत्साहन। हम लगातार नेता व्यवहार के लिए प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए प्रदर्शन निहित शेयर और नियमित रूप से स्टॉक विकल्प का एक संयोजन का उपयोग करेगा। हम दृढ़ता से मंझला कलाकारों और उच्च कलाकारों के बीच फर्क करना, इन पुरस्कारों के लिए 75 वें प्रतिशतक लक्ष्य होगा। स्रोत: अनुमति के साथ पुनर्प्रकाशित। मार्ग के प्रमुख से। रॉबर्ट Gandossy और जॉन विले एंड संस द्वारा प्रकाशित हेविट एसोसिएट्स, द्वारा मार्क Effron, कॉपीराइट 2004 तक। आईबीएम अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम पर एक नया व्यापार बनाता है यह प्रशिक्षण और विकास की बात आती है, आईबीएम इसे दोनों तरीके को पसंद करता है। कंपनी दुनिया के सबसे बड़े आंतरिक प्रशिक्षण और विकास कार्यक्रम, एक whopping $ 700,000,000 खर्च पिछले साल से एक रखता है। बिग ब्लू अपने कार्यकर्ताओं से 2005 में प्रशिक्षण के 15 लाख घंटे लॉग होगा कि अनुमान है। लेकिन आईबीएम एक कदम आगे के प्रशिक्षण और विकास लेता है। यह निश्चित रूप से, बाहर clientswith की कीमत में एक मार्कअप इसके सफल शिक्षण कार्यक्रम के कुछ resells। "आंतरिक रूप से क्या हो रहा है हमारी रणनीति का हिस्सा कटाई है," स्टीव रायबरेली, आईबीएम लर्निंग सॉल्यूशंस में एक उपाध्यक्ष का कहना है। कार्यक्रम "कीमत पर और खुदरा क्षेत्र में ग्राहकों के लिए आईबीएम के लिए प्रदान की जाती हैं।" आईबीएम में, प्रशिक्षण और विकास कंपनी repositioning के उद्देश्य से एक समग्र कंपनी की रणनीति में एक प्रमुख तत्व का प्रतिनिधित्व करता है। एक कंप्यूटर हार्डवेयर आपूर्तिकर्ता के रूप में दशकों के बाद, आईबीएम सेवा में घूम रहा है और उद्योग के परामर्श के लिए आक्रामक तरीके से किया गया है। दिसम्बर में, यह चीनी कंपनी लेनोवो के लिए अपने पर्सनल कंप्यूटर प्रभाग बेच दिया। "आईटी सेवाओं संलग्न साथ हम उत्पादों को बेच दिया है कि हुआ करता था," टेड हॉफ, सीखने की IBMs उपाध्यक्ष कहते हैं। "हम ग्राहकों के लिए वितरित क्या अब आईबीएम के लोगों बन गए हैं।" आईबीएम की जरूरत है ग्राहकों को बैठक की कम्पनी लक्ष्य को दर्शाता है, जो मांग पर, इसके विपणन के नारे के माध्यम से अपने नए ध्यान व्यक्त करता है वास्तव में वे यह, सूचना प्रौद्योगिकी के तेजी से विकसित दुनिया में एक विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण काम चाहते हैं। आईबीएम परिणामों के साथ अपने नारे से मिलान करने के लिए, अपने कर्मियों सभी नवीनतम परिवर्तनों के बराबर रहना चाहिए। आईबीएम अपने मांग पर वादा को वापस करने के लिए, अपने लोगों को ग्राहकों की जरूरत क्या आशा है और जवाब के साथ तैयार होने के लिए सक्षम होना चाहिए। यही कारण है कि तेजी से प्रशिक्षण और घर में प्रतिभा को विकसित करने के तरीके ईजाद करने के लिए कंपनी की आवश्यकता है। "हमारी रणनीति का हिस्सा आंतरिक पर क्या हो रहा है कटाई की जाती है।" --Steve रायबरेली, आईबीएम सीखना समाधान पर एक उपाध्यक्ष कौशल और ज्ञान के लिए अपने कर्मचारियों को निशाना बनाया श्रमिकों की जरूरत है, आईबीएम सर्वेक्षण पता लगाने की क्या। यह लगभग 100,000 कर्मचारियों के कौशल को सूचीबद्ध किया गया है। यही कारण है कि डेटाबेस, बारी में, इंटरनेट और त्वरित संदेश का उपयोग, जवाब के साथ दूसरों के लिए प्रश्न हैं, जो कर्मचारियों कनेक्ट करने के लिए प्रयोग किया जाता है। कंपनी ने इसे "सीखने" क्या समझता है की 80 प्रतिशत पारंपरिक कक्षा अनुदेश के बाहर गिर जाता है कि अनुमान है। रायबरेली में एक उदाहरण के रूप में अंतिम उत्पाद प्रस्तुत किया जाना था पहले एक ग्राहक के लिए एक अनुदेशात्मक पाठ्यक्रम विकसित किया गया है जो अटलांटा में एक आईबीएम सलाहकार की रात को 11:30 पर कोई समस्या हुई है, जो हाल ही में एक मामले प्रदान करता है। कार्यकर्ता मदद के लिए एक उन्मत्त संदेश दिया। दुनिया के दूसरे पक्ष पर, सिडनी, ऑस्ट्रेलिया में एक आईबीएम कार्यकर्ता, संदेश देखा जवाब नहीं था और तुरंत एक जवाब भेजा। समस्या का हल, और अटलांटा कार्यकर्ता भविष्य में इस्तेमाल किया जा सकता है कि ज्ञान प्राप्त किया। कि बातचीत के प्रशिक्षण और विकास के रूप में गिनती होती है? आईबीएम यह न केवल मायने रखता है कहते हैं, आधुनिक शिक्षा की अपनी सार: ज्ञान जब और जहां जरूरत के प्रमुख टुकड़े देने कि वास्तविक समय कार्यस्थल बातचीत। "हम न सिर्फ सांख्यिकी और डेटा के साथ अपने काम के माध्यम से जानने के लिए लोगों को सक्षम करने के लिए जा रहे हैं," हॉफ कहते हैं। "मैं यह सीखने का भविष्य है।" हॉफ सही है, आईबीएम न सिर्फ एक बिजलीघर आंतरिक प्रशिक्षण और विकास कार्यक्रम है, लेकिन यह भी है कि यह दुनिया भर में अन्य कंपनियों को बेच सकते हैं कि एक शिक्षा प्रणाली बनाने जा सकती है। कार्यबल प्रबंधन। जुलाई 2005, पृ। 59 - अब सदस्यता लें! कर्मचारी प्रतिधारण में प्रशिक्षण और विकास बड़ा कारक शंघाई और mdash; जून 4 यह भी केवल उत्पादकता लाभ नहीं प्रशिक्षण और कर्मचारियों के विकास में निवेश लेकिन नियोक्ता जो केली वैश्विक कार्यबल सूचकांक (KGWI) से निष्कर्षों के अनुसार, कर्मचारियों को बनाए रखने का एक बेहतर मौका है। चीन में उत्तरदाताओं का साठ सात प्रतिशत प्रशिक्षण शुरू करने के लिए अपने मुख्य प्रेरणा बल्कि एक अलग नियोक्ता के साथ काम करते हैं या अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए छोड़ने के बजाय, अपने वर्तमान नियोक्ता के साथ एक पदोन्नति के अवसर के लिए है कि सूचना दी। इसके अलावा, कुछ लकीर के फकीर के विपरीत, जनरल वाई कर्मचारियों जनरल एक्स (64 प्रतिशत) और बेबी पीढ़ी की तुलना के लिए अधिक से अधिक उनके वर्तमान पदों में अग्रिम करने की इच्छा से प्रेरित 71 प्रतिशत (49 प्रतिशत के साथ, उनके नियोक्ताओं के प्रति वफादार रहने की संभावना है )। हॉटस्पॉट, और rdquo; सर्वेक्षण चीन एक कौशल & ldquo के बारे में कुछ पता चलता है कि; सक्रिय रूप से मांग या यूरोप (59 प्रतिशत) और अमेरिका (55 प्रतिशत) की तुलना में काफी अधिक आगे की शिक्षा या प्रशिक्षण, विचार या तो उत्तरदाताओं का 74 प्रतिशत के साथ। 83 प्रतिशत इंडोनेशिया (78 प्रतिशत), मलेशिया (76 प्रतिशत), मुख्यभूमि चीन (74 प्रतिशत), सिंगापुर (66 प्रतिशत), हांगकांग के द्वारा पीछा किया, प्रशिक्षण प्रारंभ करने के लिए सेट के साथ-कौशल की योजना बनाई की दर सबसे अधिक, थाईलैंड में हैं और ऑस्ट्रेलिया (64 प्रतिशत दोनों) और भारत (59 प्रतिशत)। चीन में सर्वेक्षण के परिणाम यह भी बताते हैं: पर नौकरी अनुभव आगे की शिक्षा और प्रशिक्षण, सेमिनार, पेशेवर प्रमाणीकरण और सलाह सहित विकल्प के आगे, कौशल विकास का सबसे प्रभावी साधन के रूप में उत्तरदाताओं का 57 प्रतिशत से पहचाना जाता है। कार्यस्थल में नियोक्ताओं द्वारा दिए गए प्रशिक्षण में 84 प्रतिशत यह उन्नयन कौशल में कारगर है सहमत होने के साथ, अनुमोदन के एक टिक हो जाता है। काम की सफलता के लिए सबसे महत्वपूर्ण के रूप में उद्धृत कर रहे हैं जो कौशल सहयोग / काम करना, नेतृत्व / पहल और सक्रिय सुन रहे हैं। उत्तरदाताओं का लगभग 80 प्रतिशत काम की सफलता के लिए एक पूर्व शर्त के रूप में सहयोग / टीम वर्क मनोनीत। केली वैश्विक कार्यबल सूचकांक (KGWI) काम और कार्यस्थल के आसपास राय प्रकट करने का लक्ष्य एक वार्षिक वैश्विक सर्वेक्षण है। लगभग अमेरिका भर में 122,000 लोग, ईएमईए और APAC क्षेत्रों सर्वेक्षण के लिए प्रतिक्रिया। स्रोत: केली सर्विसेज प्रशिक्षण: एक प्रभावी कर्मचारी प्रतिधारण रणनीति जगह के कर्मचारियों की कीमत चौंका देने वाला हो सकता है। कुछ अनुमानों के कर्मचारी कारोबार अब 2.5 गुना कर्मचारी की वार्षिक वेतन के एक औसत लागत कि रिपोर्ट। $ 40,000 एक वर्ष कमाई एक कर्मचारी के लिए, एक प्रस्थान निगम एक whopping $ 100,000 लागत आएगी। यही कारण है कि पहली बार में अविश्वसनीय लग सकता है, लेकिन नहीं, विज्ञापन के खर्च जोड़ने की भर्ती, orienting और कुछ मामलों में खो उत्पादकता और दक्षता, राजस्व, मनोबल और, ग्राहकों के प्रति वफादारी के साथ मिलकर एक प्रतिस्थापन के प्रशिक्षण के बाद हो सकती है। तो क्या एक कंपनी मूल्यवान कर्मचारियों को बाहर दरवाज़े देखने से बचने के लिए क्या कर सकते हैं? बड़ा वेतन प्रदान करते हैं? अधिक लाभ? सौभाग्य से, जैसे कि "बड़ी टिकट" व्यय जरूरी कर्मचारियों को शीर्ष प्राथमिकता नहीं हैं। आज के अभी भी अनिश्चित रोजगार के बाजार में, कर्मचारियों को नौकरी से संतुष्टि और विकास में अधिक रुचि होने की संभावना है। निगमों के लिए, कि उन्हें उपलब्ध कराने में निवेश उन्हें अपना काम कौशल में सुधार और उनके कैरियर मार्गो प्रबंधन में मदद मिलेगी कि उपकरणों के साथ कर्मचारियों का मतलब है। कहां से शुरू करें एक संगठन के एक कर्मचारी प्रशिक्षण कार्यक्रम लागू करने से पहले, कई विचार किया जाना चाहिए। सबसे पहले, कंपनियों प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए लक्ष्यों को समझने और उसके बाद प्रोग्राम उन लक्ष्यों को प्राप्त हो सकता है कि कैसे की रूपरेखा तैयार करने की जरूरत है। कार्यकारी कर्मचारियों से समर्थन भी एक गंभीर चिंता का विषय है, और प्रमुख नेताओं शुरू से शामिल रहे हैं, तो केवल हासिल की है। प्रबंधकों को अपने टीम के सदस्यों के लिए वही कर सकता है, जबकि कार्यकारी दल, वे प्रबंधकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण मानते हैं कि चयन प्रशिक्षण क्षेत्रों में मदद कर सकते हैं। संगठनों को भी पाठ्यक्रम पूरा करने के लिए पुरस्कार और मान्यता प्रदान की खूबियों का मूल्यांकन करना चाहिए। कुछ संगठनों पर निर्भर है, कई घंटे में कुछ मामलों को पूरा करने वाले 60-के विशिष्ट प्रबंधन पाठ्यक्रम व्यक्तियों को वार्षिक प्रबंधन उत्कृष्टता प्रमाणपत्र प्रदान करते हैं। प्रमाणन 'प्रबंधकों सक्रिय प्रतिबद्धता और उन्हें बेहतर प्रबंधकों बनने और बदले में, एक और अधिक सकारात्मक काम के माहौल को बढ़ावा में मदद मिलेगी कि कौशल में सुधार की ओर प्रयासों को दर्शाता है। एक प्रशिक्षण कार्यक्रम को लागू माना जाता है जब एक अन्य महत्वपूर्ण पहलू संचार होता है। ये प्रसाद कंपनी में कर्मचारियों के लिए जाना जाता है कैसे किया जाएगा? "धक्का" और "खींच" तरीकों दोनों का एक संयोजन का उपयोग कर इस क्षेत्र में बहुत कारगर हो सकता है। उदाहरण के लिए, ई-मेल सूचनाओं कर्मचारियों को भविष्य में की पेशकश की जाएगी कि पाठ्यक्रम की यह बताने के लिए बाहर धकेल दिया जा सकता है। इसके अलावा, कंपनियों क्षेत्र, ज़ाहिर है, विषय या तारीख से प्रासंगिक प्रशिक्षण डेटा खींचने के लिए व्यक्तियों को सक्षम करने के लिए एक कंपनी के वेब पेज पर आगामी पाठ्यक्रम की जानकारी पोस्ट कर सकते हैं। सिर्फ एक या दो प्राथमिकता पाठ्यक्रमों के साथ, छोटे शुरू करने के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम पर विचार अंत में, जब प्रशिक्षण विशेषज्ञों सबसे अच्छी सलाह है कि इस बात से सहमत। अधिक पाठ्यक्रमों के लिए मांग पिछले प्रसाद की सफलता के आधार पर के रूप में होती है तब, संगठनों धीरे-धीरे बजट के भीतर रहते हुए कर्मचारियों की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने पाठ्यक्रम का विस्तार कर सकते हैं। सावधान हो जाओ प्रोग्राम है कि तो, कर्मचारियों को सबसे अधिक कार्यक्रमों के लिए किस प्रकार करना चाहते हैं? जवाब कर्मचारी पर निर्भर करता है। सामान्य तौर पर, अपने रोजमर्रा के पेशेवर जीवन में एक फर्क करना होगा कि श्रमिकों मूल्य प्रशिक्षण। उदाहरण के लिए, सिस्टम प्रशिक्षण आज के डिजिटल दुनिया में किसी भी कॉर्पोरेट शिक्षा कार्यक्रम का एक अनिवार्य घटक है। कर्मचारियों को ई-मेल, लोटस नोट्स और कंपनी उपलब्ध कराया गया है किसी अन्य प्रौद्योगिकी उपकरणों का उपयोग करने के लिए कैसे समझना चाहिए। महत्वपूर्ण सॉफ्टवेयर प्रोग्राम अतिरिक्त कार्यक्षमता प्रदान करने के लिए उन्नत कर रहे हैं इसके अलावा, जब कर्मचारियों को काम पर इन उपकरणों के अपने उपयोग को अधिकतम करने के लिए नए सॉफ्टवेयर के साथ खुद को परिचित होने के लिए एक मंच होना चाहिए। एक ही क्रियात्मक प्रशिक्षण के लिए सच है। सभी स्तरों पर कर्मचारियों को भी संचार, पारस्परिक कौशल, विविधता के प्रति जागरूकता और सांस्कृतिक मतभेदों पर ध्यान केंद्रित पाठ्यक्रम से लाभ उठा सकते हैं। इन पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन सभी कर्मचारियों के लिए या एक समूह के आधार पर एक कक्षा में स्थापित करने में या तो की पेशकश की जा सकती है। पूरे कार्यसमूहों विशेष प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए कुछ मामलों में, यह फायदेमंद हो सकता है। उदाहरण के लिए, उच्च तकनीकी दक्षता लेकिन कमजोर संचार कौशल के साथ एक सॉफ्टवेयर डेवलपर्स विभाग के लिए प्रस्तुति प्रशिक्षण प्रदान करके, इस समूह के लिए बस को डिजाइन करने और ग्राहकों को जानकारी है कि संवाद स्थापित करने के लिए बेहतर सॉफ्टवेयर विकसित करने से अपनी पेशेवर proficiencies का विस्तार कर सकता है। प्रबंधन प्रशिक्षण भी एक कंपनी और उसके कर्मचारियों की सफलता के लिए महत्वपूर्ण है। कोचिंग के रूप में इस तरह के विषयों को कवर किया है कि पारंपरिक प्रबंधन पाठ्यक्रमों की पेशकश साक्षात्कार और काम पर रखने, और प्रदर्शन की समस्याओं से निपटने के लिए इसके अलावा, कुछ कंपनियों को अब प्रबंधकों को अपने कौशल को सुधारने में मदद करने के लिए और अधिक अभिनव वाहनों का उपयोग कर रहे हैं। किताब-ऑफ-द-तिमाही गतिविधि, उदाहरण के लिए, सभी प्रबंधकों के हाथों में एक का चयन सावधानी से पुस्तक डालता है। कुछ किताबें इस तरह की जानकारी सुरक्षा के रूप में तकनीकी क्षेत्रों को लक्षित; दूसरों को इस तरह संचार और टीम वर्क के रूप में नेतृत्व के क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित। किताब पढ़ने और अध्ययन करने के बाद, प्रबंधकों को एक दूसरे के साथ पुस्तक पर चर्चा करने और अपने काम में अपने सिद्धांतों को लागू करने के लिए तरीके खोजने के लिए इंटरनेट चैट या फोन सम्मेलनों के लिए निर्धारित समय पर एक साथ प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन सीखने यहीं खत्म नहीं होता; प्रबंधकों और अपनी टीमों के दैनिक व्यवहार में प्रमुख शिक्षा डाल के रूप में विचार विमर्श, कम औपचारिक और संगठित सेटिंग्स में जारी है। एक और अभिनव नेतृत्व भेंट कार्यकारी बूट शिविर है। वरिष्ठ स्तर के प्रबंधकों को एक निमंत्रण केवल आधार पर की पेशकश, बूट शिविर कार्यकारी नेतृत्व के मुद्दों, चुनौतियों और समाधान अपने वर्तमान भूमिका के ऊपर एक या दो स्तरों में प्रबंधकों immerses है कि एक गहन दो दिवसीय कार्यशाला है। यह वर्तमान प्रबंधकों और लगता है कि वे कंपनी में और अधिक वरिष्ठ नेतृत्व की भूमिका निभाने में कैरियर में प्रगति के लिए तैयार हो जाएगा तो अलग तरह से काम करने के लिए प्रेरित करने के लिए बनाया गया है। कंपनी के अंदर और बाहर के अधिकारियों और अतिथि वक्ताओं, कार्यशाला में सीखने के अनुभव के हाथों पर वास्तविक जीवन में लाने के लिए शामिल किए गए हैं। प्रत्येक बूट शिविर प्रबंधकों -14 में सबसे करने के लिए प्रत्येक भागीदार के लिए निजी शिक्षण अनुभव को बढ़ाने के एक बहुत छोटे समूह के लिए आम तौर पर खुला है। प्रत्येक व्यक्ति के हाथ उठाया कार्यकारी नेतृत्व टीम ने घटना में भाग लेने के लिए है। क्या अधिक है, बूट शिविर स्थानीय प्रबंधकों के लिए सीमित नहीं है; यह दुनिया भर में कॉर्पोरेट साइटों पर प्रबंधकों के लिए भी खुला है। आमने सामने, प्रबंधकों को एक साथ और अलग अलग साइटों पर प्रबंधन टीमों के साथ एक ही समय में वृद्धि संचार पर वैश्विक मुद्दों का समाधान। प्रबंधकों को अपने नियमित नौकरियों के बाहर काम करने के लिए और अपने स्वयं के अधिकारियों का सामना करना पड़ता है कि नेतृत्व के मुद्दे को उजागर किया एक अवसर है। घटना के अंत में, प्रबंधकों पूरे संगठन का सामना करना पड़ एक वास्तविक समय व्यापार की समस्या प्रस्तुत कर रहे हैं और वे संगठन के प्रमुख अधिकारियों मानो इसे हल करने के लिए एक साथ काम करने के लिए कहा जाता है। उनकी 48 घंटे में गहराई नेतृत्व बूट शिविर के दौरान सीखा सबक लागू करके, इन नेताओं ने अपने स्वयं के संगठनों के भीतर मुद्दों से निपटने के लिए तैयार कर रहे हैं कल में निवेश निगम के हर स्तर पर, कर्मचारियों के लिए उन्हें न केवल बेहतर आज अपने काम करने के लिए सक्षम हो जाएगा लेकिन यह भी अपने कौशल सेट में सुधार करने के लिए और भविष्य में वृद्धि की नौकरी जिम्मेदारियों के लिए उन्हें तैयार करने वाले एक उपकरण के रूप में चल रहे प्रशिक्षण को पहचानते हैं। संगठनों के खर्च को कम करने और मुनाफा बढ़ाने के तरीकों की तलाश जारी है के रूप में इसके अलावा, कर्मचारी प्रतिधारण रणनीति एक प्राथमिकता रहेगी। कर्मचारी प्रशिक्षण संभावना कार्यकर्ताओं उत्पादक और खुश रखने में मदद करने के लिए डिजाइन गतिविधियों और कार्यक्रमों की सूची के शीर्ष पर बने रहेंगे। Elden मैक्सवेल सिमेंटेक कार्पोरेशन मार्क मोर्स पर दुनिया भर में प्रशिक्षण और विकास के निर्देशक है सिमेंटेक कार्पोरेशन में वरिष्ठ मानव संसाधन generalist है मापन और मूल्यांकन: अपनी रणनीति क्या है? हर महत्वपूर्ण शिक्षा कार्यक्रम के साथ-साथ हर प्रशिक्षण समारोह एक माप और मूल्यांकन की रणनीति होनी चाहिए। दोनों माप और मूल्यांकन भागों महत्वपूर्ण हैं। तुम निश्चित रूप से (सिर्फ 1 स्तर डेटा का संग्रह है, उदाहरण के लिए) के परिणामों का मूल्यांकन के बिना उपाय कर सकते हैं, और आप (मामले का अध्ययन विधि या एक फोकस समूह का उपयोग कर, उदाहरण के लिए) औपचारिक माप के बिना मूल्यांकन कर सकते हैं। कुछ सरल उपायों के उदाहरण प्रतिभागियों की संख्या, पाठ्यक्रमों की संख्या, लागत और शुरू / पूरा होने की तारीख (सभी स्तर 0 या गतिविधि या मात्रा उपाय कर रहे हैं) होगा। स्वयं से, इन उपायों के मूल्यांकन के मामले में ज्यादा नहीं प्रदान करते हैं। हम हर एक के लिए एक योजना की स्थापना की और उसके बाद योजना के परिणामों की तुलना यदि हम पहुंचाने के मामले में किया था कि कैसे अच्छी तरह हालांकि, हम मूल्यांकन कर सकते हैं। स्वयं द्वारा प्रतिभागी संतुष्टि का एक उपाय है, पाठ्यक्रम प्राप्त किया गया था कि कैसे अच्छी तरह से मूल्यांकन करने के लिए हमें मदद, लेकिन एक बेंचमार्क या योजना की तुलना में जब भी अधिक शक्तिशाली हैं करते किर्कपैट्रिक स्तर। इसी तरह, किर्कपैट्रिक स्तर 3, काम पर सीखने के आवेदन, योजना या बेंचमार्क की तुलना में जब संभावना प्रशिक्षण के प्रभाव और भी अधिक सार्थक मूल्यांकन के लिए अपने आप में एक मूल्यवान उपाय है। स्तर 4 और 5 (प्रभाव और आरओआई) सीखने की प्रभावशीलता का मूल्यांकन करने के बारे में सभी कर रहे हैं, जो महत्वपूर्ण उच्च स्तर के उपाय कर रहे हैं। मापन और मूल्यांकन एक व्यवसाय की तरह सीखने को चलाने के लिए महत्वपूर्ण है। लेकिन यह सही कारणों के लिए किया जाना चाहिए। माप और मूल्यांकन के लिए सबसे अच्छा कारणों तुमसे वादा परिणाम देने और लगातार सुधार करने के लिए सुनिश्चित करना है कि कर रहे हैं। लक्ष्य प्रमुख उपायों (प्रतिभागियों की संख्या, और शुरू करने के लिए निर्धारित किया जाना चाहिए पूरा होने की तारीख, इस तरह के संगठनात्मक लक्ष्य पर प्रभाव के रूप में एक न्यूनतम और सफलता का अंतिम उपाय पर हितधारक के साथ आदर्श स्तर 3 के साथ ही समझौते पर स्तर 1 और 2,